Monday, October 9, 2017

LinkedIn Profile में रखे इन बातो का ध्यान

LinkedIn


  1-LinkedIn profile बनाते हुए इस बात का ध्यान रखे कि उसमे ऐसे keywords का इस्तेमाल किया गया हो, जिससे आपका profile ढूंढने पर हमेशा दिखाई दे।

2-  LinkedIn का अर्थ है business, job और इससे जुड़े लोग। यहा अपना नाम पूरा लिखा हो। friend क्या बुलाते है, इससे यहा कोई फर्क नही पड़ता।

3-  ऐसा न हो यहा आप किसी party या फिर सैर-सपाटे की तस्वीर upload कर दे। विभिन्न सर्वे में यह बात साफ हुई है कि profession तस्वीर को अन्य के मुकाबले 7 गुना अधिक लोग देखते है।

4-  जानकारी post करते हुए इस बात का ख्याल रखे कि वह ऐसे डिज़ाइन की गई हो कि अधिक लोगो को नजरो में आये। शब्द सीमा का अच्छे से इस्तेमाल करे।

5-  अपने काम को दिखाए। you-tube के link यहा post करे। इसके अलावा power point आदि भी विकल्प है।

6-  HR manager job के लिए योग्य उम्मीदवार ढूढने वक्त आपकी location को भी तवज्जो देते है। इसलिए आप कहा रहते है, इसका जिक्र भी साफ-साफ करे।

7-  LinkedIn/in/nealschaffer जैसा लिंक इस्तेमाल करे, न कि LinkedIn.com/pub/neal-schaffer/4az89/145

8-  अगर आप अपनी रूचि के क्षेत्र का ध्यान रखेगे तो लोगो को आपको ढूंढने में आसानी होगी।
9-  सम्बंधित क्षेत्र की कुछ अनुशंसाये वाकई आपको job दिलवाने में मदद करेगी।

10-अपने states को नियमित रूप से update करते रहे। अपनी industry से जुडी खबरों को साझा करते रहे। 50.5% user का ही profile 100 फीसदी पूर्ण बना होता है। वही सिर्फ 42% user ही अपने profile को नियमित रूप से update करते है।

11-आपके profile से अधिक से अधिक LinkedIn connection जुड़े रहने चाहिए। इससे आपका profile अधिक से अधिक लोगो की नजरो से होकर गुजरेगा।

12-अपने profile से ऐसी चीजो को भी जोड़े, जो आपनी job की दावेदारी को अधिक मजबूत करती हो, जो test score, courses certification आदि। शुरूआती दौर में सिर्फ job की खोज को वरीयता न दे। यहाँ यह दिखे कि आप काम के experience कमाना चाहते है।

13-LinkedIn group में हर minute में बहुत सी चर्चाएँ होती रहती है। सम्बंधित group का हिस्सा बने और उनमे सक्रिय रहे।

14-profile में email address, Facebook/twitter के link भी दे।


   
                                 Career में बदलाव न बन जाए भटकाव







  




No comments:

Post a Comment